Skip to main content

माँ .....Happy mothers day.....माँ की ममता पर कविता



*****************************************
मुझे कुछ ना चाहिए , हां  मेरी माँ मेरे पास है
तुझसे जुड़े हर पल मेरे लिए आज भी खास है

वो मीठी झप्पी वो सुहानी लोरियां आज भी कितनी खास हैं
कितने खुशनसीब हैं वो लोग जिनकी माँ हर वक्त उनके पास हैं

मेरी ख्वाहिशो पूरी हो, अपनी तिजोरी खाली कर देती है
ज़नाब आज भी मेरी झोली माँ खुशियों से भर देती है

लाखो जिम्मेदारियां पर मै बच्ची  बन जाती हूँ
माँ आज भी जब मै तुझे अपने साथ पाती हूं

तेरे साथ बीते पल, तुझसे अलग होकर तड़पाते हैं मुझे
तू हर वक्त साथ है, इस बात का एहसास दिलाते हैं मुझे

माँ,  मुझसे कभी कुछ ना बोला तूने
फिर भी मेरे एहसासों को टटोला तूने

वक्त से पहले मेरी ज़रूरतें पूरी हुई हैं
जब जिस घडी़ माँ तू मेरे साथ हुई हैं

कितना खास है ये रिश्ता अब समझ में आया है
जब अपनी गोद में मैने अपना बच्चा खिलाया है

बिन मांगे आज भी मेरी हर मुराद पूरी होती हैं
मुकम्मल क्यों ना हो,फरियाद जो तेरी होती हैं

मुझे कुछ ना चाहिए , हां  मेरी माँ मेरे पास है
तुझसे जुड़े हर पल मेरे लिए आज भी खास है

******************************************



Comments

  1. मैंने रोते हुए पोंछे थे किसी दिन आँसू
    मुद्दतों माँ ने नहीं धोया दुपट्टा अपना

    ReplyDelete
  2. जब भी देखा मेरे किरदार पे धब्बा कोई
    देर तक बैठ के तन्हाई में रोया कोई
    कुछ नहीं होगा तो आँचल में छुपा लेगी मुझे
    माँ कभी सर पे खुली छत नहीं रहने देगी

    ReplyDelete
  3. Bahut sundar, duniya ki saree maao ko mera sat-sat naman, happy mother's day.

    ReplyDelete
  4. Happy mother's day to all mothers ...

    ReplyDelete
  5. Maa....ek sundar krati hai bhagwan ki

    ReplyDelete
  6. वो मीठी झप्पी वो सुहानी लोरियां आज भी कितनी खास हैं
    कितने खुशनसीब हैं वो लोग जिनकी माँ हर वक्त उनके पास हैं
    very true lines

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

दामन उम्मीद का ...quotes

नसीहत. ........

********************************** कहीं दूर बैठा वो सब कुछ देखता हैं निगाहो से उसकी नहीं कुछ छिपता हैं कर लो शरारतें यहाँ पर गुनाह मत करना किसी दूजे के हक की फ़रियाद मत करना चाह ले खुदा तो मंजिल दूर नही लगती राजा से रंक बनने में भी देर नही लगती इंसाफ के तराजू में खुद को तौल कर देखना कभी अपनी हस्ती को भी टटोल कर देखना वज़न अपने किरदार में कुछ इस तरह लाओ  साँसें बंद हो जाय तुम्हारी,दिलों में तुम रह जाओ प्यार मोहब्बत हमदर्दी जब खुले दिल से बरसाओगे अपने अन्दर कभी ना मिटने वाली ताकत पाओगे कट जाएगा हर वक्त, तुझे हिम्मत भी मिलेगी तेरी अच्छाईयो की यहाँ तुझे कीमत भी मिलेगी कभी किसी चीज़ पर सवाल ना होगा बुरे वक्त में भी कोई मलाल ना होगा *********************************

चुपचाप सब हो जाता है.........